बिचारा प्रशांत ओवर कांफिडेंस का मारा


प्रशांत बतार मेरठ का निवासी अत्यंत भरोसे से भरा हुआ पर क्या इसी भरोसे ने उसे तारे दिखा दिए| कौन बनेगा करोडपति के चौथे सत्र के खिलाडी प्रशांत बतार यही सोच रहे होंगे काश आखिर मैंने कुछ और फैसला लिया होता तो आज main करोडपति होता|
करोडपति के सत्र चार मैं आये खिलाडी प्रशांत ने बहुत ही उम्दा तरीके से  खेलना शुरू किया और बिना किसी मदद के खेलकर आगे बाद रहे थे यहाँ तक की उन्हें ११वे प्रश्न के बाद कुछ दिक्कत हुई पर वो एक करोर जीते पर न जाने ५ करोर के सवाल पर उन्हें क्या हो गया, उन्हें जरुरत से ज्यादा ही भरोसा कर लिया अपने ऊपर और गलत उत्तर दे कर तारे देख लिए|
अमिताभ बच्चन ने भी यही कहा की खिलाडी को अपने ऊपर भरोसा रखना चाहिए पर जरुरत से ज्यादा नहीं|

4 comments:

  1. सहमत हूँ ... वैसे काफी हद तक लालच भी इसके लिए ज़िम्मेदार है !

    ReplyDelete
  2. सही कहा अपने भाई जी

    ReplyDelete
  3. इस बीच गणेश जी का भी कोई जिक्र था, सुना है.

    ReplyDelete
  4. जी हाँ...मैं भी टी.वी. के सामने बैठा साक्षी बन रहा था...इस ओवर कॉन्फ़ीडेंस से भरी घटना का!

    मैं समझता हूँ कि लोगों ने अपने बच्चों को इससे सबक लेने की सलाह अवश्य दी होगी...!

    ReplyDelete

हम आपकी प्रतिक्रियाओं का इंतज़ार करेंगे

 

दुनिया मेरी नज़र से Copyright © 2012 |